अदानी समूह 31 हजार करोड़ के Open ऑफर लेकर आया, अंबुजा सीमेंट और एसीसी में

अदानी समूह  मई में holcim के भारतीय कारोबार का 10.5 अरब डालर के सौदे में अधिग्रहण करने की घोषणा की थी .देश के एक बड़े मीडिया समूह की हिस्सेदारी को लेकर चर्चा में आए. अदानी समूह में सीमेंट क्षेत्र की दो दिग्गज कंपनियों में हिस्सेदारी के लिए कंपनी के शेयरधारकों को ओपन ऑफर दिया है.अदानी समूह अंबुजा सीमेंट और एसीसी में 26- 26% हिस्सेदारी के अधिग्रहण की तैयारी में है. इसके लिए अदानी समूह 31 हजार करोड़ के Open ऑफर लेकर आया है.

अंबुजा सीमेंट और ACC का स्वामित्व स्विट्जरलैंड के होलसेल समूह के पास था .अदानी समूह ने मई में होलसेल के भारतीय कारोबार का 10.5 अरब डॉलर के सौदे में अधिग्रहण करने की घोषणा की थी. बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड ने इस ओपन ऑफर की पेशकश को पिछले हफ्ते मंजूरी दी थी .अगर इस पेशकश को पूरा अभिदान मिल जाता है तो यह 31000 करोड रुपए से अधिक की हो सकती है.

अडानी समूह से जुड़े इकाई मॉरीशस एंड वर्ल्ड ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट की तरफ से रखी जाने वाली खुली पेशकश के लिए अंबुजा सीमेंट और एसीसी ने अलग-अलग नियम मक जानकारी में अपने पेशकश पत्र दिए थे, खुली पेशकश 26 अगस्त से शुरू हुई है और इसका समापन 9 सितंबर को होगा.