अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयरों में शेर अपने साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयरों में जबरदस्त शेर अपने 1 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. सोमवार को भी शेयर में ऊपरी सर्किट लग गया. इस तेजी के साथ ही बीएसई और रिलायंस पावर का मार्केट cap बढ़कर 7854.29 करोड रुपए हो गया .सोमवार सुबह के कारोबार में इस कंपनी के शेयरों में थोड़ा सा उतार-चढ़ाव देखने को मिला. लेकिन कारोबार के अंत में रिलायंस पावर के शेयर 9.91 चढ़कर 23.30 पर बंद हुआ .1 महीने में रिलायंस पावर शेयर 75 फ़ीसदी चढ़ चुका है.

रिलायंस पावर लिमिटेड और उसकी सब्सिडरी ने 1200 करोड़ रुपए के लॉन्ग टर्म इंश्योरेंस जुटाने के लिए ग्लोबल अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट कंपनी varde पार्टनर के साथ एक समझौता किया है .रिलायंस पावर ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा 4 सितंबर 2022 को आरपीएल और उसकी सब्सिडरी ने अपने कुछ कर्ज के सेटलमेंट एक्विजिशन और रिस्ट्रक्चरिंग के लिए 1200 करोड़ रुपए तक के कर्ज के लिए varde पार्टनर के साथ एक सांकेतिक समझौता किया है.

कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि फंड का इस्तेमाल कर्ज से मुक्त और कंपनी को आगे बढ़ाने में किया जाएगा .कंपनी ने कहा की निकासी के लिए जो जरूरी दस्तावेज चाहिए उसे तैयार कर लिया जाएगा निकासी के सारे नियमों कानूनों और रेगुलेशन के अनुसार पालन किया जाएगा.