अमेजॉन को लगा बड़ा झटका फ्यूचर ग्रुप के इसमें लगा 200 करोड़ का जुर्माना

अमेजॉन को लगा बड़ा झटका फ्यूचर ग्रुप के इसमें लगा दो सौ करोड़ का जुर्माना 45 दिन में का अल्टीमेटम .एनसीएलटी अमेज़न फ्यूचर में सोमवार को अपना आदेश जारी किए कर दिया है .एनसीएलटी ने इस मामले में अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी को 45 दिनों के भीतर ₹200 का जुर्माना जमा करने को कहा है.

नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल ने सोमवार को अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन को तगड़ा झटका दे दिया है. AMAZONको लेकर अपने आदेश जारी कर दिया है इस मामले में अमेरिकी कंपनी को 45 दिनों के भीतर ₹200 croreजमा करने को कहा है. COUNTDOWN आज 13 जून से ही शुरू हो गया है इस ग्रुप के बीच हुए सौदे को सस्पेंड करने का कमीशन ऑफ इंडिया सीसीआई के आदेश को बरकरार रखने के आदेश को बरकरार रखते हुए कहा कि फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के बारे में पूरी जानकारी निवेश करते हुए कहा कि अमेजॉन एग्रीमेंट से संबंधित प्रसांगिक जानकारियां देने में विफल रही है आपको बता दें कि सीसीआई ने दिसंबर 2019 में जारी आदेश में अमेजॉन फ्यूचर डील को सस्पेंड किया था.

ऐमेज़ॉन CCI के उस आदेश कोNCLAT  में चुनौती दी थी यह मामला अमेजॉन ऑफ फ्यूचर कूपन प्राइवेट लिमिटेड के बीच ₹1400 के निवेश के सौदे से जुड़ा हुआ है शुरुआत में इस सौदे को सभी जरूरत नियम की मंजूरी मिल गई थी बाद में फ्यूचर रिटेल के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ सौदे को लेकर विवाद होने पर फ्यूचर समूह की एक कंपनी ने इसे मंजूरी वापस लेने की मांग की थी. इस तरह के निवेश के सौदे के लिए सीसीआई की मंजूरी जरूरी होती है याचिका पर गौर करने के बाद कुछ जानकारियां छिपाई थी सीसीआई का कहना था कि अमेजॉन ने फ्यूचर कूपंस में जिस उद्देश्य से पैसे लगाए थे उसे उसकी जानकारी नहीं दी थी ऐमेज़ॉन एसईसीआई के आदेश असहमति जताते हुए NCLAT में चुनौती दी थी अमेजॉन को एनसीएलटी से भी बड़ा झटका लग चुका है .उनके पास अब बस एक ही विकल्प बचा है NCLAT के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकती है हालांकि अभी ऐमेज़ॉन ने इस बारे में कुछ जाहिर नहीं किया है.