इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया 498 का

इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी शुक्रवार को खेला गया. एमस्टल वे इन के वी आर ए क्रिकेट ग्राउंड पर नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला गया पहला वनडे में इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट  इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला. इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में तीन बल्लेबाजों ने शतक ठोक डाला. टॉस जीतकर नीदरलैंड ने इंग्लैंड को बैटिंग के लिए बुलाया और इंग्लिश बल्लेबाजों ने नीदरलैंड के गेंदबाजों को जमकर कूटा. इंग्लैंड ने इस मुकाबले में 4 विकेट पर 498 रन का विशाल स्कोर खड़ा करा. वनडे क्रिकेट इतिहास में किसी टीम का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है.

ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम वनडे में 500 का आंकड़ा छू लेगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. इंग्लैंड ने इस मैच में 498 रन की पारी में कुल 26 छक्के जबकि 36 चौके लगे सभी बल्लेबाजों ने 100 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इससे पहले वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी इंग्लैंड के नाम ही था जिसने 19 जून 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम में छह विकेट पर 481 रन का स्कोर बनाया था. इंग्लैंड ने अब नीदरलैंड्स के खिलाफ वह 498 रन बनाकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

नीदरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में ओपनर फ्लिप salt ने सिर्फ 93 गेंदों में 122 रन जोड़ दिए उन्होंने 14 चौके और 3 छक्के लगाए, वहीं डेविड मिलान ने भी 109 गेंदों पर 9 चौके और तीन छक्के की मदद से 125 रन बनाए, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने इस मैच में अंधाधुन तरीके से शतक जड़ दिया. बटलर ने 70 गेंदों पर 7 चौके और 14 छक्कों की मदद से 162 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेली. उनके अलावा लियाम लिविंगस्टन ने भी मात्र 22 गेंदों पर छह चौके और इतने ही छक्के की मदद से 66 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेली.