गौतम अडानी ने अपने जन्मदिन पर दान किए 60,000 करोड रुपए

अदानी ग्रुप की ओर से जन कल्याण के लिए 60,000 करोड रुपए देने दान देने के देश में बड़ा दानवीर के रूप में मशहूर अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने अदानी ग्रुप की ओर से किए गए इस धन को महान बताया है. 

एशिया में सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी के  60th  जन्मदिन पर उनके परिवार वालों ने सामाजिक कार्य के लिए 60,000 करोड रुपए दान में दिए हैं. दान में दी गई इस राशि का प्रबंध अदानी फाउंडेशन देखेगी. अडानी के जन्मदिन पर दी गई धनराशि स्वास्थ्य शिक्षा और कौशल विकास कार्यों पर खर्च की जाएगी. यह बात गुरुवार को अडानी के ब्लूमबर्ग से बातचीत में खुद kahi गई है. 

इस बातचीत में उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय में corporate कंपनियों के इतिहास में किसी फाउंडेशन को दिया गया अब तक का सबसे बड़ा दान है. उन्होंने कहा कि दान से ग्रुप के शांतिलाल अडानी के जन्म शताब्दी वर्ष पर उन्हें सम्मान दिया है. इस विषय पर अदानी ग्रुप की ओर से जारी विज्ञापन में कहा गया कि भारत के पूरे डेमोग्राफिक एडवांटेज का देश के विकास में समुचित इस्तेमाल करने के लिए देश में स्वास्थ्य शिक्षा और कौशल विकास के कार्यक्रमों को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत है. 

इन क्षेत्रों में सही ढंग से काम नहीं होने के कारण यह  कार्य में निर्भर भारत की राह में रोड़ा बन रहे हैं. अदानी ग्रुप की ओर से कहा गया कि अदानी फाउंडेशन के पास इन उपरोक्त सभी क्षेत्रों में ग्राउंड लेवल पर जन कल्याणकारी कार्य करने का पर्याप्त अनुभव है, ऐसे में उनके प्रबंध में इस राशि को खर्च कर देश में भविष्य में वर्कफोर्स को समृद्ध करने का काम किया जाएगा .