जम्मू कश्मीर के अमरनाथ गुफा के पास बादल फट गया,इसमें 10 से 15 लोगों की मौत होने की खबर है

जम्मू कश्मीर के अमरनाथ गुफा के पास बादल फट गया है.  इसमें 10 से 15 लोगों की मौत होने की खबर है, इसके अलावा कई लोग लापता भी हो गए हैं. एनडीआरएफ और आईटीबीपी के टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है जम्मू कश्मीर में शुक्रवार की शाम करीब 5:30 बजे अमरनाथ की गुफा के पास बादल फट गया. इसमें कई लोगों की मौत की खबर है इसके अलावा कई लोग लापता भी हो गए हैं.

 हालांकि कितने लोग लापता हैं इसकी संख्या सामने नहीं आई है एनडीआरएफ और एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है. बादल फटने के बाद सैलाब टेंट के बीच से बहने लगा था .जिसके बाद श्रद्धालुओं के बीच हाहाकार मच गया. इसकी चपेट में कई लोग आ गए थे राहत और बचाव कार्य में जुटी टीमें देखी रही है कि कुछ लोग बेह नहीं गए.

 जानकारी के मुताबिक यहां बालटाल के रास्ते पर भी आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीम लगाई थी. वहां मौजूद सभी लोगों की सुरक्षित निकलने की कोशिश की जा रही है .आने वाले समय में श्राइन बोर्ड की ओर से हेल्पलाइन भी जारी किया जाएगा जिनके परिजन गए हैं वह उस नंबर की जानकारी ले सकते हैं. मौसम और ऊंचाई की भी चुनौती होगी लेकिन हमारे जवान काफी प्रतिशत है. उन्हें कोई समस्या नहीं होगी .वही एनडीआरएफ हेल्पलाइन नंबर जारी करेगी या नहीं इस पर गढ़वाल ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर राज्य सरकार का होता है श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड जारी करेगा हम उनके साथ काम करेंगे.

रेस्क्यू के बाद लोगों को कहां ले जाया जाएगा इसके जवाब में उन्होंने बताया कि काफी कैंप है जिसकी के बाद लोगों को वही लेकर जाया जाएगा. पैरा मिलिट्री के जवान भी है वहां हेलीपैड भी है घायलों को वहां से भेजा जाएगा मौसम खराब होने की वजह से घायलों को सुरक्षित यात्रा करवाने के लिए जम्मू-कश्मीर की पुलिस भी रहती है. बीएसएफ CRPF की मेडिकल टीमों भी वहां पर मौजूद है.