जॉनी डेप और उनकी एक्स वाइफ अंबर हार्ड के मानहानि केस में जॉनी डेप ने केस जीत लिया

हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप और उनकी एक्स वाइफ अंबर हार्ड के बीच चल रहे मानहानि के केस पर फैसला आ गया है. जॉनी डेप ने केस जीत लिया है, अब अंबर हार्ड को 15 मिलियन डॉलर का मुआवजा को देना होगा. लंबी बहस  और घंटों विचार विमर्श करने के बाद मामले की सुनवाई कर रही 7 जजों की बेंच ने यह फैसला सुनाया है. जूरी ने अंबर हार्ड को आदेश दिया है कि वह 10 मिलियन डॉलर की क्षतिपूर्ति और 5 मिलियन डॉलर के दंडात्मक हर जाने का भुगतान करें. जूरी ने अपने फैसले में कहा कि जॉनी डेप्प यह साबित करने में सफल रहे की अंबर ने उन्हें बदनाम किया.

जूरी ने अंबर के साथ ही जॉनी डेप को भी मानहानि के कुछ मामलों में दोषी करार दिया है. जूरी ने अंबर  हार्ड  के काउंटर सूट में मानहानि के कुछ मामलों में जॉनी डेप को दोषी करार देते हुए 2 मिलियन डॉलर के मुआवजे का भुगतान करने के आदेश दिए हैं. सात सदस्यीय जूरी ने अंतिम फैसले पर पहुंचने से पहले 3 दिन तक गहन विचार विमर्श किया था.

जूरी  के फैसला सुनाते ही जॉनी डेप के समर्थकों में खुशी की लहर देखने को मिली. जॉनी डेप के समर्थक उस भवन के बाहर बड़ी तादाद में इकट्ठे हो खड़े हुए थे, जहां जूरी अपना फैसला सुना रही थी. जूरी की ओर से अंबर हाइट को जॉनी डेप के मानहानि मामले में दोषी करार दिए जाने की खबर से जैसे ही बाहर आई हॉलीवुड सुपरस्टार के समर्थक जश्न में डूब गए और जश्न मनाना शुरू कर दिया.

जॉनी डेप और अंबर हार्ड की हाई प्रोफाइल कानूनी लड़ाई के दौरान पिछले 6 हफ्ते में कई गवाह के बयान जूरी के सामने दर्ज किए गए पिछले 6 हफ्तों में से 100 घंटे से अधिक समय तक गवाहीयां हुई और घंटों बहस हुई. जूरी के साथ 7 सदस्यों ने भी पिछले 3 दिन में घंटों विचार विमर्श किया और इसके बाद जूरी ने फैसला सुना दिया.

आइए आपको बताते हैं आखिर कैसे हुई विवाद की शुरुआत ? जॉनी डेप और अंबर हार्ड के बीच इस हाईप्रोफाइल कानूनी लड़ाई का आगाज साल  2018 में प्रकाशित एक लेख से हुआ था. जॉनी डेप की पूर्व पत्नी अंबर ने साल 2018 में एक समाचार पत्र के लिए लेख लिखा था, जिसमें उन्होंने खुद को घरेलू हिंसा का शिकार बताया था इस लेख के प्रकाशित होने के बाद जॉनी डेप ने अंबर के खिलाफ मानहानि का केस कर दियाऔर मामला कोर्ट तक जा पहुंचा. 2017 में अलग हो गए थे जॉनी और अंबर. जॉनी डेप और अंबर हार्ड की कानूनी लड़ाई के दौरान उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे हुए गौरतलब है कि जॉनी डेप्प और अंबर हार्ड ने साल 2015 में शादी करी थी. दो हॉलीवुड स्टार्स की शादी का यह बंधन लंबा समय तक नहीं चला और दोनों साल 2017 में अलग हो गए थे.