दिवालिया होने वाली  Revlon कंपनी को खरीदेंगे मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज अमेरिकी कंपनी रेवलों inc का अधिग्रहण करने की योजना बना रही है. आपको बतला देंगी कॉस्मेटिक्स बनाने वाली अमेरिका की दिग्गज कंपनी Revlon दिवालिया होने के कगार पर खड़ी है. Revlon ने bankruptcy के लिए आवेदन भी कर दिया है. खबरों के अनुसार  Revlon को खरीदने के लिए मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने दिलचस्पी दिखाई है, इस खबर के बाद  मार्केट ट्रेडिंग में  Revlon के शेयरों में 87% की बढ़ोतरी देखी गई.

कंपनी पर march quarter के अंत तक 3.31 अरब डॉलर का कर्ज था. लॉकडाउन नियमों में ढील और लोगों के घरों से फिर बाहर निकलने के चलते हाल ही के महीनों में सौंदर्य प्रसाधन की मांग पूरी दुनिया में एक बार फिर से बढ़ी है. हालांकि  Revlon को कई डिजिटल स्टार्टअप ब्रांड से कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा रहा है. इसके अलावा कंपनी ने मार्च में ही कहा था कि उसे आपूर्ति के मोर्चे पर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और इस वजह से वह मांग को पूरी नहीं कर पा रहे हैं.

1955 में कंपनी लिपस्टिक के कारोबार में उतरने का फैसला किया. यह एक इंटरनेशनल ब्रांड है उद्योगपति रोन पेरेलमैन इस कंपनी का मालिकाना हक रखते हैं. उन्होंने बताया कि कोविड-19 की वजह से कंपनी की सप्लाई चेन पर बुरा असर पड़ा था. लोग घर से निकलना बंद कर दिए थे जिसकी वजह से लिपस्टिक जैसे सामानों की खपत कम हो गई, इससे कंपनी के रेवेन्यू पर बुरा असर पड़ा अब जब सबकुछ धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है, तब स्टार्टअप और नए ब्रांड ने पहले के मुकाबले इस सेगमेंट में प्रतियोगिता को बढ़ा दिया है.