पीएम मोदी को मिला पड़ेसी देश भूटान ने अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के एक नाम एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान जुड़ गया है और पड़ेसी देश भूटान ने अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार नगदग पेल जी खोरलो से पीएम मोदी को नवाजा है. इसकी जानकारी भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने दी और बताया कि भूटान के सर्वोच्च सम्मान के लिए पीएम मोदी के नाम की घोषणा होने के बाद बहुत प्रसन्नता हुई.

पीएम मोदी ने बिना शर्त निभाई दोस्ती: भूटान

भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्विटर पर जारी बयान में कहा गया है कि देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित किए जाने के फैसले से हम काफी खुश हैं. पीएमओ भूटान की ओर से ट्वीट में कहा गया, ‘भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले कुछ सालों में बिना शर्त दोस्ती निभाई है और कोरोना वायरस महामारी के दौरान बेहद मदद की है. पीएम मोदी को एक आध्यात्मिक इंसान के तौर पर देखा है. आप इस सम्मान के हकदार हैं. भूटान के लोगों की ओर से बधाई.’

भारत-भूटान के बीच मजबूत हुए हैं रिश्ते

बता दें कि साल 2019 में दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने पहला विदेश दौरा भूटान का ही किया था और यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी. भारत और भूटान के बीच पिछले कुछ सालों में संबंध लगातार मजबूत हुए हैं.