पॉपुलर गायक सिद्धू मूसे वाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई

 पंजाबी गानों के फैंस के लिए एक बहुत ही जोरदार उन्हें झटका लगा है, जी हां रविवार शाम 29 मई 2022 को पॉपुलर गायक सिद्धू मूसे वाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. जी हां वह कई लोकप्रिय पंजाबी गाने भी गा चुके हैं मूसे वाला राज्य के उन 424 वीआईपी में शामिल थे,जिन्हें  सिक्योरिटी राज्य सरकार ने हाल ही में एक दिन पहले वापस ली गई. सितारों और राजनीतिक हस्तियों ने सिद्दू मूसे वाला की हत्या पर दुख जताया और श्रद्धांजलि अर्पित करी. पंजाबी और बॉलीवुड सिंगर का इस हत्याकांड पर गुस्सा फूटा है, वहीं पंजाब पुलिस के डीजीपी ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करी.  सिद्धू मूसे वाला के करीबियों का  रो रो कर बुरा हाल हो गया है. 

 सिद्धू मूसे वाला के साथ कई विवाद भी जुड़े हैं. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला के खिलाफ gun कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया जा रहा है.  28 साल की उम्र में सिद्दू मूसे वाला पर हमलावरों ने लगातार 30 गोलियां सिद्दू  मूसे वाला की गाड़ी पर चलाई.सिद्दू  मूसे  वाला उस वक्त महिंद्रा की थार गाड़ी में जा रहे थे जो कि बुलेट प्रूफ नहीं थी इसीलिए गोली गाड़ी के अंदर घुस गई जिसके कारण सिद्धूमूसेवाला की हत्या हो गई, इसके बाद से राज्य की आम आदमी पार्टी की सरकार पर भी लोग कई सवाल उठा रहे हैं क्योंकि आम आदमी पार्टी ने ठीक 1 दिन पहले सिद्धूमूसेवाला की सिक्योरिटी हटा दी थी .हार्दिक पटेल ने साधा पंजाब की सरकार पर निशाना.

 सिद्धू मूसे वाला के दोस्त ने भी आज दम तोड़ दिया है  रविवार शाम मानसा जिले में हमलावरों की अंधाधुंध फायरिंग में सिद्धू की मौत हो गई जबकि उनके साथ जीप में मौजूद पड़ोसी गुरविंदर सिंह और चचेरे भाई गुरप्रीत घायल हो गए अब गुरप्रीत की मौत होने की भी खबर आ रही है. हत्याकांड के बाद से पुलिस ने अपनी कार्यवाही तेज कर दी है, इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. गैंग का कहना है कि यह विकी मीटू खेड़ा  की हत्या की जवाबी कार्यवाही है. राज्य सरकार की तरफ से सिद्दू मूसे वाला की सुरक्षा के लिए 4 कमांडो मिले हुए थे उन्हें जिनमें से दो को आम आदमी पार्टी की सरकार ने हटा दिया. पंजाब पुलिस के डीजीपी वीके बावरा  का कहना है कि सिद्धू ने रविवार को अपने साथ दो कमांडो को ले जाने से मना कर दिया था, वह अपनी बुलेट प्रूफ कार में भी नहीं गए. एसआईटी करेगी हत्याकांड की जांच. सिद्धू मूसे वाला पंजाबी सिंगर की हत्या के बाद पंजाब हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सिद्धू मूसे वाला के घर के बाहर पुलिस की तैनाती कर दी गई है .