भारत ने एशिया कप के T20 मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध पहला मैच जीत लिया है.

भारत ने एशिया कप के T20 मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध पहला मैच जीत लिया है. भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया और 2 गेंद शेष रहते हुए. आखिरी में हार्दिक पांड्या ने 1 छक्का मारकर भारत को जीत दिलाई. भारत के सामने पाकिस्तान ने 148 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने आखिरी ओवर तक मैच खींचा और उसके बाद मैच को अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में सिर्फ 147 रन ही बना सकी. भारत ने 148 रन का टारगेट 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया. भारत के लिए सबसे सर्वाधिक रन विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने बनाएं.

भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल ने अपना विकेट पहली बॉल पर गवा दिया. उसके बाद विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के बीच दूसरे विकेट के लिए 46 गेंदों में 49 रनों की साझेदारी देखी गई. विराट कोहली ने 35 रन और रोहित शर्मा ने 12 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव ने जडेजा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 21 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार 18 बनाकर आउट हो गए. इसके बाद जडेजा ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर भारत को जीत के करीब पहुंचाया. दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए 29 गेंदों में 52 रन की साझेदारी की गई.

आखिरी ओवर में 35 रन बनाकर आउट हो गए रविंद्र जडेजा. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने जिम्मेदारी अपने हाथ लेते हुए 1 छक्का मार कर भारत को जीत दिलाई. इससे पहले भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने एशिया कप T20 क्रिकेट के मुकाबले में पाकिस्तान को 147 रन पर आउट कर दिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम 10 बना सके. भारत की तरफ से युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए. वही भुवनेश्वर कुमार ने 26 रन देकर चार विकेट लिए.