मुकेश अंबानी और जैफ बेजॉस 60,000 से 70,000 हजार करोड़ की बोली लगाएंगे IPL Media राइट्स 2023 से 27 के लिए

दुनिया के दो सबसे अमीर शख्स Jeff Bezos और मुकेश अंबानी एक और भिड़ंत लिए तैयार हैं. इस बार लड़ाई क्रिकेट के सुपर लीग के मीडिया अधिकारों को लेकर है जो दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते खेल आयोजनों में से एक है. जी हां मुकेश अंबानी और जैफ बेजॉस 60,000 to 70,000  हजार करोड़ पर लगाने वाले हैं दांव पर.

दुनिया के 2 सबसे अमीर शख्स जैफ बेजॉस और मुकेश अंबानी एक और बैठक के तैयार हैं,, इस बार लड़ाई क्रिकेट के सुपर लिखकर मीडिया अधिकारों को लेकर है. जो दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते खेल आयोजनों में से एक है, यह लीग 600 million मिलियन दर्शकों को आकर्षित करता है और इसकी ब्रांड वैल्यू लगभग 6 बिलियन डॉलर है.

12 जून को इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में अरबपतियों की कंपनियों के शीर्ष 2 दावेदार होने की उम्मीद है. जो अलग-अलग भौगोलिक क्षेत्रों में अलग-अलग 5 साल के टेलीकास्टिंग और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग अनुबंधों के लिए कई बोली दाताओं को लुभाने की संभावना है. इस मामले के जानकार लोगों ने बताया कि दोनों अरबपति अपनी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए आक्रमक गेम प्लान तैयार कर रहे हैं, दूसरे प्रतिस्पर्धा में वाल्ट डिजनी कंपनी शामिल है जिसके पास इस साल के अभी समाप्त सीजन तक अधिकार थे और सोनी ग्रुप को भी.

विश्व स्तर पर डिजनीप्लस स्ट्रीमिंग सेवा के पास लगभग 138 मिलियन से शुल्क ग्राहक है. जिनमें से डिजनी प्लस हॉटस्टार के पास एक तिहाई से अधिक है जबकि प्रतिद्वंदी नैट्रिक्स इंक ने ठोकर खाई है. डिज्नी ने डिजनी प्लस ने 2 अप्रैल को समाप्त तिमाही में 7.9 मिलियन नए ग्राहक जोड़े, उनमें से आधे से अधिक डिजनी प्लस हॉटस्टार से आए जो भारत और कई दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में पेश किया जाता है.