मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने छोड़ा सीएम आवास, किसी भी वक्त बन सकती है बीजेपी की सरकार महाराष्ट्र में

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे कई और अन्य बागी विधायकों के साथ असम की राजधानी गुवाहाटी में डेरा जमाए हुए हैं. यहां भारतीय जनता पार्टी का शासन है विधायकों के बागी तेवर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की चिंता बढ़ा दी है. उद्धव ठाकरे को अब चिंता सता रही है कि किसी भी वक्त उनकी सीएम की कुर्सी जा सकती है और बीजेपी हो सकता है राज में आ सकती है. कल रात उन्होंने सीएम का सरकारी बंगला छोड़ दिया था और अपने पुश्तैनी घर मातोश्री में शिफ्ट हो गए. राज्य की महा विकास आघाडी गठबंधन विधायकों को वापस लाने के लिए हर कोशिश कर रही है कल अपने संबोधन के दौरान ठाकरे ने सीएम पद और शिवसेना प्रमुख की जिम्मेदारी छोड़ने की पेशकश करी उन्होंने शिंदे को सीएम बनाने तक का ऑफर दे डाला, वहीं बीजेपी इन बागी विधायकों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं.

महाराष्ट्र में शिवसेना में बगावत के बीच भाजपा में उमंग देखी जा रही है, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के समर्थकों की ओर से औरंगाबाद में कुछ बैनर लगाए गए हैं जिसमें उनके सीएम बनने की उम्मीद जताई जा रही है.

बुधवार रात को करीब 8:00 बजे चार विधायक गुवाहाटी में मौजूद रेडिसन ब्लू होटल पहुंचे इसी होटल में एकनाथ शिंदे बाकी बागी विधायकों के साथ रुके हुए हैं. जानकारी के अनुसार शाम को पहुंचे चार विधायक महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील के साथ सूरत से गुवाहाटी के लिए रवाना हुए थे. 

इस बीच कल शिंदे गुट ने 34 विधायकों के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को भेजी. चिट्ठी में कहा गया कि एकनाथ शिंदे ही शिवसेना विधायक दल के नेता है. भरत गोगावले को नया चीफ चुन लिया गया है, शिवसेना ने मंगलवार को शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था. 

बुधवार को दिनभर चली मीटिंग में सीएम उद्धव ठाकरे ने देर शाम चौंकाने वाला फैसला लिया था वह मुख्यमंत्री आवास छोड़कर मातोश्री अपने घर पहुंच चले गए. इतना ही नहीं उन्होंने फेसबुक पर लाइव आकर कहा कि बागी सामने आकर उनसे बात करें महाराष्ट्र की जनता से फेसबुक संवाद में कल उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस्तीफा तैयार है, चाहे सीएम पद से लो, चाहे पार्टी प्रमुख पद से, लेकिन उद्धव ठाकरे कहते हैं कि जो कुछ कहना है सामने आकर कहो ऐसा करके ठाकरे ने शिंदे गुट के पाले में गेंद फेंक दी है ,