राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाया गया भजनलाल शर्मा को

राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाया गया भजनलाल शर्मा को. जी हां आपको बता दे की, भजन लाल शर्मा 56 साल के हैं. भरतपुर के रहने वाले हैं भजनलाल शर्मा. भजनलाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं, और पहली बार विधायक बने हैं. बीजेपी के प्रदेश महासचिव हैं, भजनलाल शर्मा संघ और संगठन दोनों के गरीबी माने जाते हैं. सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं, सिटिंग विधायक का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाए गए थेकांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को भजनलाल शर्मा ने 48,000 वोटो से हराया था. बाहरी होने के आरोप के बावजूद सांगानेर से बड़े अंतर से जीत दर्ज करी उन्होंने.

राजस्थान के डिप्टी सीएम दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को बनाया गया, हम आपको बताते हैं दिया कुमारी के बारे में, 2023 का चुनाव विद्याधरनगर सीट से 71,000 वोटो से अंतर से जीता था. जयपुर के अंतिम शासक महाराजा मानसिंह द्वितीय की पोती है. इनकी संपत्ति 19 करोड़ से ज्यादा की बताई जाती है. दिया कुमारी के दो बेटे और एक बेटी है. 1997 में उनकी शादी हुई थी, 2019 में जिसके बाद तलाक हो गया. महाराजा सवाई पदमनाभ सिंह दिया कुमारी के बड़े बेटे हैं.

प्रेमचंद बैरवा के बारे में लिए हम आपको बताते हैं, दूदू से भाजपा विधायक हैं 35,743 वोटो के अंतर से जीते हैं. कांग्रेस के बाबूलाल नागर को हराया था, इन्होंने 1995 में ब्लॉक संगठन से राजनीतिक जीवन की शुरुआत करी थी.