रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 3.2 करोड डॉलर में सेंसहॉक के 17.4 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए करार किया

रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से बताया गया कि मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और ऊर्जा से जुड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी सेंसहॉक ने 79.4 %हिस्सेदारी के लिए करार कर रही है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी इन सबके साथ एक निर्णायक समझौता करने की घोषणा की है. कंपनी के अनुसार उसने 3.2 करोड डॉलर में सेंसहॉक के 17.4 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए करार किया है. यह खरीदारी दो चरणों में पूरी की जाएगी. कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को इस बारे में जानकारी दी है. इस खबर के सामने आने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी देखने को मिली है.

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और ऊर्जा से जुड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी सेंशहॉक में 79.4 फ़ीसदी हिस्सेदारी के लिए करार कर रही है. कंपनी के अनुसार यह करार 3.2 करोड डॉलर में होगा .रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से कहा गया कि प्राथमिकता सर पर पूंजी डाल कर और सेकेंडरी पर चीज के जरिए अमेरिकी कंपनी का अधिग्रहण करेगी. इस करार की खबर के बाद शहर शेयर बाजार में रिलायंस के शेयरों में 10% तक की तेजी देखने को मिली है. फिलहाल रिलायंस कंपनी के शेयर 0.94 प्रतिशत की उछाल के साथ 2593.95 रुपए के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुखिया मुकेश अंबानी इस के बारे में कहा है कि कंपनी की ओर से न्यू एनर्जी सेक्टर में सेसहॉक जैसी कंपनियों में किया गया. निवेश एक तरह की सर्जरी पैदा करेगा और इससे ग्राहकों को अधिक मूल्यवान और अनूठी सेवाएं प्राप्त होंगी. अधिग्रहण के लक्ष्य और इसके असर से जुड़ी जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 5 सितंबर 2022 को जारी मीडिया रिलीज में भी साझा की थी.