रिलायंस ने दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक्स ग्रुप से लगभग 22 करोड रुपए में कैंपा Cola का अधिग्रहण किया

रिलायंस रिटेल ने अपने एफएमसीजी कारोबार को शुरू करने के लिए पंख से उड़ान भर दी है. और इसकी उड़ान भरने के लिए सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैंपा को खरीद लिया है. कंपनी ने ना केवल कैंपा को बल्कि सोशियो ब्रांड भी प्योर ड्रिंक ग्रुप से खरीदा है. रिलायंस रिटेल के कैंपा और सोफिया ब्रांड के अधिग्रहण करने के बाद पेप्सी और कोका कोला को बड़ी चुनौती मिलने वाली है. लग रहा है माना जा रहा है कि दोनों ही ब्रांड को मौजूदा वर्ष में ही फिर से लांच किया जा सकता है.

29 अगस्त 2022 को ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के एजीएम को संबोधित करते हुए रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने एफएमसीजी बिजनेस में उतरने का ऐलान किया था. और उनके ऐलान के दो दिनों बाद ही बयान का असर भी देखने को मिला. ईशा अंबानी ने कहा कि मुझे यह ऐलान करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि, हम एफएमसीजी बिजनेस को लॉन्च करने जा रहे हैं. जो हर भारतीयों की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करेगा. उन्होंने कहा कि एफएमसीजी बिजनेस के जरिए कंपनी हाई क्वालिटी प्रोडक्ट का उत्पादन करने के साथ उसकी डिलीवरी करेगी.

आपको बता दें कि देश में एफएमसीजी सेक्टर के वैल्यू को करीब $110 bn  का आता है. जल्दी गोला बाजार में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है भारत के दूसरे सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी गोला बाजार में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. खबरों के अनुसार पता चला है कि रिलायंस ने दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक्स ग्रुप से लगभग 22 करोड रुपए में यह डील का अधिग्रहण किया है. अगर ऐसा होता है तो कंपनी का सीधा मुकाबला पेप्सीको और कोका कोला जैसी कंपनियों से होगा. इसके प्रतिष्ठित कोला, नींबू और ऑरेंज फ्लेवर में फिर से लांच होने की उम्मीद है. यह प्रोडक्ट रिलायंस रिटेल स्टोर्स जिओमार्ट और उन किराना स्टोर में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा. जो रिलायंस से उत्पाद खरीदते हैं.