रिलायंस ब्रांड्स ने 40% की हिस्सेदारी प्लास्टिक TOYMAKER LEGNO SPA में ली

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड यानी आरबीएल खिलौना बाजार पर अपनी पकड़ बनाने के लिए इटली की प्लास्टिक toys legno spa के भारतीय खिलौना निर्माण व्यवसाय में 40% की हिस्सेदारी ले रही है इसके लिए दोनों कंपनियों की ओर से संयुक्त उद्यम व्यवस्था पर हस्ताक्षर भी कर दिए गए हैं.

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड खिलौना बाजार पर अपनी पकड़ बनाने के लिए इटली की प्लास्टिक toys legno spa के भारतीय खिलौना निर्माण व्यवसाय में 40% की हिस्सेदारी ले रही है इसके लिए दोनों कंपनियों की ओर से संयुक्त उद्यम व्यवस्था पर हस्ताक्षर भी कर दिए गए हैं रिलायंस ब्रांच की इस निवेश से कंपनी का खिलौना व्यवसाय और मजबूत हो जाएगा

गौरतलब है कि आरबीएल रिलायंस रिटेल वेंचर्स के पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है मौजूदा समय में भी आरबीएल की खिलौना उद्योग में काफी मजबूत पैठ बनी हुई है इसके पोर्टफोलियो में  हैमिलीज और घरेलू खिलौना ब्रांच रोमन शामिल है. हैमिलीज 15 देशों में फैली है और इन देशों में इसके वर्तमान में 213 स्टोर हैं. भारत में खिलौना के स्टार्स की सबसे बड़ी मानी जाती है .

Sunino  ग्रुप के सह मालिक पावलो Sunino ने कहा हम इस संयुक्त उद्यम में भागीदार के रूप में आरबीएल को पाकर बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. हमें विश्वास है कि खिलौनों के उत्पादन में प्लास्टिक legno spa का अनुभव और  हैमिलीज इसकी व्यवस्था एक संयुक्त उद्यम कंपनी को अधिक से अधिक ऊंचाइयों और सफलताओं को प्राप्त करने में सक्षम बनाने के लिए एक दूसरे के लिए मदद साबित होगी. पावलो Sunino ने कहा हमारे पास भारत के लिए महत्वपूर्ण विकास योजना है हम भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार हैं लेकिन जब RBL जैसा समूह साथ होता है तो हमें यकीन होता है कि हम साथ मिलकर कुछ बड़ा कर सकते हैं.