रुचि सोया देगी 250% का DIVIDEND

स्वामी रामदेव की कंपनी रुचि सोया चौथी तिमाही में 234 करोड रुपए का जबरदस्त मुनाफा कमाया है. हालांकि यह पिछले साल से चौथाई कम है, लेकिन कंपनी ने अपने शेयर होल्डर को बढ़िया डिविडेंड देने का ऐलान भी कर दिया है बाबा रामदेव की कंपनी हाल ही में अपने एफपीओ को लेकर आई थी अब कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 की जनवरी-मार्च तिमाही के परिणाम सोया जारी कर दिए हैं. इस दौरान कंपनी का स्टैंडअलोन 240 कर रहा है जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष 2020 में कंपनी का मुनाफा 314.33 करोड़ रुपए था .

आपको यह भी बता दें कि ₹2 के शेयर पर कंपनी ₹5 फेवरेट देगी जीना रुचि सोया ने वित्त वर्ष 2021 22 के लिए प्रति शेयर ₹5 डिविडेंड देने का ऐलान भी कर दिया है , जो शेयर की वैल्यू का 250 % है .

हाल ही में शेयर मार्केट लोगों को जबरदस्त रिटर्न देने वाली रुचि सोया का नाम बदलने वाला है, रूप और रंग सब कुछ बदल जाएगा कंपनी अब बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के बीच का अधिग्रहण करेगी इसी के साथ उसका नाम बदलकर पतंजलि आयुर्वेद हो जाएगा. पतंजलि आयुर्वेद के साथ एक समझौता किया है इसके तहत बनने वाले कुछ फूड प्रोडक्ट पैकेजिंग लेवल का काम करेगी इसके साथ कंपनी को पतंजलि के हरिद्वार और महाराष्ट्र के प्लांट भी ट्रांसफर किए जाएंगे. कंपनी ने साफ किया है कि यह डील करीब ₹690 CRORE की होगी .  डील के 15 जुलाई 2022 तक पूरा होने की  उम्मीद है इसी के साथ रुचि सोया का नाम बदलकर पतंजलि फूड हो जाएगा .