रोहित शर्मा वनडे सीरीज से बाहर, केएल राहुल कप्तान

रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है, जबकि रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है

भारतीय कप्तान (सीमित ओवर प्रारूप) रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल टीम की अगुआई करेंगे। जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान बनाया गया है।

मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है, जबकि रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने शुक्रवार को फेसबुक लाइव पर इस बात की घोषणा की। इससे पहले रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था।

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के विवाद पर भारत के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा कि किसी ने उन्हें टी20 कप्तानी छोड़ने के लिए नहीं कहा था। चेतन शर्मा ने कहा, हम कप्तानी के लिए केएल राहुल को तैयार कर रहे है। उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता साबित कर दी है।

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कोहली परिवार के साथ रहने के लिए वनडे सीरीज से ब्रेक लेना चाहते हैं। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले भारत के रेड बॉल कप्तान ने इस तरह की अटकलों को खारिज कर दिया था।