हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा देखने को मिला, खाई में गिरी बस जिसके कारण 12 लोगों की हुई मौत,

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में हुआ बड़ा बस हादसा हादसे में 12 लोगों की हुई मौत, 3 लोग हुए घायल घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती कराया गया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. आसपास के लोगों के साथ मिलकर बचाओ अभियान चलाया जा रहा है. खबरों के अनुसार कुल्लू जिले के सैंज के शसेंसर में एक निजी बस दुर्घटनाग्रस्त हुई. बस जांगला गांव से करीब 200 मीटर दूर सड़क से नीचे खाई में जा गिरी. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई. इनमें से एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. मृतकों में एक छात्रा भी शामिल है. वहीं 3 लोग घायल हुए हैं, हादसा सोमवार की सुबह करीब 8:30 बजे हुआ बस सेंसर सेंसर से लौट जा रही थी बस में 15 लोग सवार थे.

हादसे का कारण सड़क धसना बताया जा रहा है. बताया जा रहा है रविवार रविवार रात को हुई तेज बारिश के कारण हादसे वाली जगह में हल्का भूस्खलन हुआ था, मलवा रोड पर आ गया था, सुबह जब बस कुल्लू की तरफ आ रही थी तो सड़क अचानक  धसने लगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल्लू बस हादसे में जान गंवाने वाले परिजनों के प्रति संवेदना जताई और दो ₹200000 की घोषणा करी है. पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई बस दुर्घटना ह्रदय विदारक है इस दुखद घड़ी में उनकी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में दुखद बस दुर्घटना के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए दो ₹200000 की अनुग्रह राशि को मंजूर दी है.