हेमंत सरकार ने झारखंड विधानसभा में सोमवार को विश्वासमत जीत लिया

हेमंत सरकार ने झारखंड विधानसभा में सोमवार को विश्वासमत जीत लिया उसे 81 वोटों में से 48 वोट मिले इस दौरान विपक्ष ने वाकआउट किया. जिसके बाद विधानसभा स्पीकर ने सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी. विधानसभा में सीएम सोरेन ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा .उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गिरने के विपक्ष के प्रयास सफल नहीं होंगे. हेमंत ने कहा कि वह विपक्ष को उसी की भाषा में जवाब देंगे. यूपीए के विधायक दो बसों में सवार होकर विधानसभा पहुंचे थे.

विधानसभा में सीएम सोरेन ने कहा कि हमारे तीन विधायक बंगाल में है .सोरेन ने आरोप लगाया कि विधायकों को तोड़ने की जिम्मेदारी असलम के मुख्यमंत्री हेमंता विश्वा शर्मा को दी गई भाजपा पर निशाना साधते हुए सोरेन ने कहा वे दो राज्यों को आपस में लड़ाना चाहते हैं .वह गुरु युद्ध की स्थिति पैदा करना और दंगों के जरिए चुनाव जीतना चाहते हैं .लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि जब तक यहां यूपीए की सरकार है तब तक यहां इस तरह की साजिश से सफल नहीं होगी. आपको उचित राजनीतिक जवाब मिलेगा.

इससे पहले भाजपा ने कहा कि वह झारखंड में सोमवार को विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लेगी .लेकिन इस दौरान राज्य सरकार द्वारा विधेयक पेश करने के किसी भी प्रयास का विरोध करेगी पार्टी के नेताओं ने यह जानकारी दी .पार्टीशन चेतक बिरंचि नारायण ने बताया कि रविवार देर रात पार्टी के विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया. विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विश्वास मत हासिल करेंगे.