5G स्पेक्ट्रम की रेस में सबसे आगे 88,078 करोड़ रुपए खर्च करके मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस जिओ इन्फोकॉम रही है.

5G स्पेक्ट्रम की रेस में सबसे आगे RS 88,078 करोड़ रुपए खर्च करके मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस जिओ इन्फोकॉम रही है. दूसरे नंबर पर भारतीय एयरटेल ने 43084 रुपए खर्च किए..अदानी समूह की अदानी डाटा नेटवर्क ने 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में 212 करोड रुपए में 20 साल के लिए 26 गीगा हर्ट millimeter-wave बैंड में स्पेक्ट्रम खरीदा है .5G स्पेक्ट्रम की नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, इसके जरिए सरकार ने डेढ़ लाख करोड़ रुपए की रिकॉर्ड रकम जुटाई है. 26 जुलाई से यह नीलामी शुरू हुई थी.

मुकेश अंबानी की रिलायंस भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के साथी एशिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी की कंपनी ने भी बोली लगाई. अदानी समूह की अदानी डाटा नेटवर्क ने 5G स्पेक्ट्रम के लिए 212 करोड रुपए खर्च किए. वही आपको बदला दे की वोडाफोन आइडिया ने 18,799 करोड रुपए खर्च किए. एडीएनएल ने स्पेक्ट्रम नीलामी में इतनी रकम खर्च कर 400 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम का उपयोग करने का अधिकार हासिल किया. खबरों के अनुसार अदानी समूह ने नीलामी में भेजे गए सभी स्पेक्ट्रम का 1% से भी कम खरीदा है.