नीरज चोपड़ा ने Finland में जारी गेम्स में गोल्ड मेडल जीता

नीरज चोपड़ा ने Finland में जारी गेम्स में गोल्ड मेडल जीता. नीरज चोपड़ा ने पहली थ्रो में ही 86.69 मीटर दूरी पर भाला फेंका और सोना जीतने के लिए सफल रहे.

टोक्यो ओलंपिक 2020 के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है Finland में चल रहे kuortane  गेम्स में नीरज चोपड़ा ने शनिवार को गोल्ड मेडल जीत लिया. नीरज चोपड़ा ने यहां पर रिकॉर्ड 86.69 मीटर दूर वाला फेंका और उनकी बराबरी कोई नहीं कर सका. अभी पिछले दिनों ही नीरज चोपड़ा ने नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया था.

नीरज चोपड़ा ने यहां पर अपनी पहली ही बारी में 86.69 मीटर दूर भाला फेंका जिसके आसपास कोई भी नहीं आप सका. नीरज ने अपने बाकी की दोनों पारियों को फाउल में करार दिया ताकि उनके नाम के आगे छोटा score ना आए. इस दौरान नीरज चोपड़ा चोटिल होने से भी बचे जब neeraj भाला  फेंक रहे थे, तो अचानक उनका पैर फिसल गया लेकिन नीरज चोपड़ा फिर से उठ खड़े हुए. नीरज चोपड़ा के लिए यह गेम काफी मुश्किल था क्योंकि पूरे इवेंट के दौरान बारिश होती रही. फिसलन की वजह से वह गिर भी गए थे लेकिन 24 साल के नीरज चोपड़ा डगमगाए नहीं और गोल्ड मेडल जीत ही लिया. टोक्यो ओलंपिक के बाद यह पहला इवेंट है जब नीरज को किसी गेम में गोल्ड मेडल मिला है दोबारा.

इस गेम में नीरज चोपड़ा के सामने 24 साल के एंडरसन पीटर थे जिन्होंने इसी साल 2 बार 90 मीटर से अधिक की दूरी तक भाला फेंका था, लेकिन यहां पर उनका कमाल नहीं चल सका इसी के साथ यहां नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल मिल गया .