उत्तर प्रदेश के लोक सभा चुनाव में बीजेपी ने रामपुर और आजमगढ़ में बाजी मार ली

लोक सभा उत्तर प्रदेश के चुनाव में बीजेपी ने रामपुर और आजमगढ़ में बाजी मार ली है, रामपुर से बीजेपी ने 42000 वोटों से जीता वही आजमगढ़ से लगभग 8679 से जीते हैं.

रामपुर में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल करी, बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने 42048 वोटों से जीत हासिल करी सपा के असीम राजा दूसरे नंबर पर रहे इससे पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रामपुर में मतगणना स्थल के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया था. आजमगढ़ से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ 8679 वोटों से जीत दर्ज करी उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को पटखनी दे दी तीसरे स्थान पर बसपा के गुड्डू जमाली रहे.

उत्तर प्रदेश दिल्ली और पंजाब समेत पांच राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की 3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती रविवार को हुई. पूरे देश की नजर उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों पर थी आजमगढ़ और रामपुर रामपुर से भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी ने 42100  वोटों से जीत दर्ज करी. रामपुर सपा नेता आजम खान का गढ़ रहा है. वही आजमगढ़ लोकसभा सीट पर भी भाजपा ने जीत दर्ज करी है दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ ने सपा प्रत्याशी को 8679 वोटों से अधिक वोटों से हराया है 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ लोक सभा सीट पर अखिलेश यादव जीते थे लेकिन विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.