महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम एकनाथ शिंदे की सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया

महाराष्ट्र में आज यानी 4 जुलाई को सीएम एकनाथ शिंदे की सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है, उन को 164 वोट मिले हैं वहीं सरकार के विपक्ष में 99 वोट पड़े.

फ्लोर टेस्ट के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में श्री रामचंद्र की जय, भारत माता की जय के नारे भी लगे, कई ऐसे विधायक भी थे जो वोट डालने नहीं आ पाए. कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने विधानसभा में होने के बावजूद वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया. इससे विपक्ष को नुकसान हुआ उद्धव खेमे को वोटिंग के दौरान भी झटका लगा, उनके गुट के 2 विधायकों ने शिंदे सरकार के पक्ष में वोट डाला.

विधानसभा में वोट देते हुए कांग्रेस विधायक कैलाश गोरंटियाल ने कहा अब तक छप्पन वोट पड़े उन्होंने आगे कहा कि राजनीति में पहले साम-दाम-दंड-भेद जरूरी था, लेकिन अब ईडी, सीबीआई, और गवर्नर जरूरी है.

विपक्ष के चार विधायक वोट नहीं डाल पाए, इसमें कांग्रेस के अशोक चौहान, विजय वडेट्टीवार और एनसीपी के अन्ना बनसोडे, संग्राम  जगताप शामिल है. यह चारों लेट हो गए थे फिर इनको सदन के अंदर नहीं जाने दिया गया.

महाराष्ट्र विधानसभा में वोटिंग के दौरान कुछ हंगामा भी देखने को मिला यहां जब विधायक प्रताप सर नायक ने शिंदे सरकार के सपोर्ट में वोट किया तब उद्धव ठाकरे घुट ने ईडी -ईडी के नारे लगाए.

फ्लोर टेस्ट से पहले एनसीपी नेता अजित पवार को विधानसभा में विपक्ष का नेता बनाया गया.