ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय दिया गया है जबकि स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है

मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने इस्तीफा दे दिया है नरेंद्र मोदी सरकार से. इसी के साथ मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दूसरे मंत्रियों को दे दिया गया है. इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया और स्मृति ईरानी का नाम निकल कर सामने आया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय दिया गया है जबकि स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. 

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय का प्रभार भी मिल गया है. इसके साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय का प्रभार दे दिया गया है. स्मृति ईरानी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अमेठी से लोकसभा चुनाव चुनाव हराकर संसद पहुंची थी. वही ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सांसद हैं. 

आरसीपी सिंह के बीजेपी में आने की चर्चा जोरों शोरों से है. 1 दिन पहले ही बीजेपी ने स्पष्ट किया था कि आरसीपी सिंह अभी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं. आरसीपी सिंह अगर बीजेपी में शामिल होते हैं तो यह शायद जेडीओ को रास नहीं आएगा, हालांकि राज्यसभा में राष्ट्रपति की ओर से मनोनयन की 7 सीटें खाली हैं.