रोड पर स्पीच देते दौरान जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को गोली मारी हालत बहुत नाजुक है.

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को ऐतिहासिक नारा शहर में गोलियां मार दी गई . वह नारा शहर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे तभी हमलावर ने उन्हें पीछे से गोलियां मार दी एक गोली उनके सीने को चीरती हुई पार हो गई . हमलावर की उम्र 42 साल बताई जा रही है. शिंजो आबे को तुरंत एअरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत नाजुक है . बताया जा रहा है कि गोली लगने के समय वह सभा को संबोधित कर रहे थे और गोली लगते हुए ही तुरंत गिर गए . वहां मौजूद लोगों ने बताया कि उनके सीने से खून का फव्वारा बहने लगा था .

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी शिंजो आबे पर हुए हमले की निंदा की है . उन्होंने कहा मेरे मित्र पूर्व प्रधानमंत्री आबे पर हुए दुखद हमले से गहरा सदमा पहुंचा है मेरे प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट भी सामने आया है उन्होंने शिंजो आबे के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा मेरे प्यारे दोस्त शिंजो आबे पर हुए हमले से  बहुत व्यथित  हूं.  हम सबकी प्रार्थना उनके और उनके परिवार व जापान के लोगों के साथ है.

हमले के बाद जापान के प्रधानमंत्री fumiyo kishida का बयान सामने आया है . उन्होंने कहा मैं इस हमले की निंदा करता हूं. इस हमले को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता उन्होंने आगे कहा हम वह सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं .डॉक्टरों उन्हें बचाने के लिए मेहनत कर रहे हैं.

शिंजो आबे पर हमले के बाद व्हाइट हाउस का भी बयान सामने आया है. व्हाइट हाउस ने कहा जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले की हम बारीकी से निगरानी कर रहे हैं हम उनके परिवार और जापान के साथ है.