कपिल ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को भारत की T20 टीम से बाहर करने तक की बात कह दी है

1983 के वर्ल्ड कप कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली के खेल और टीम में उनकी जगह को लेकर बड़ा बयान दिया है .कपिल ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को भारत की T20 टीम से बाहर करने तक की बात कह दी है. कपिल देव ने कहा कि हकीकत मानो तो अब ऐसे हालात हो गए हैं कि विराट कोहली को टीम इंडिया की T20 मैच प्लेइंग 11से बाहर कर बेंच पर बैठाने के लिए मजबूर हो सकते हैं .कपिल ने अपनी इस बात को कहते हुए स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का भी उदाहरण दिया.

दरअसल कपिल देव ने कहा अब हालात ऐसे हो गए कि आप विराट कोहली को टी-20 मैचों की प्लेइंग इलेवन से बाहर करने को मजबूर हो सकते हैं. यदि आप वर्ल्ड नंबर दो गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट से बाहर बैठा सकते हैं तो वर्ल्ड का नंबर वन प्लेयर भी बाहर बैठ सकता है .कपिल देव ने कहा मैं तो यही चाहता हूं कि विराट कोहली रन बनाए मगर इस समय वह विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं जिन्हें हम जानते हैं. जिन्होंने अपना नाम वर्ल्ड में बनाया है. यदि कोहली परफॉर्म नहीं कर पाते हैं तो आप उन शानदार प्रदर्शन करने वाले लड़कों को बाहर नहीं रख सकते.

फिलहाल भारतीय टीम काफी मजबूत है .टीम के पास ऑप्शन में केएल राहुल, ईशान किशन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर ,सूर्यकुमार यादव ,दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा ,वेंकटेश अय्यर, के एल राहुल,प्लेयर भी लाइन में है .इसको लेकर कपिल देव ने कहा मैं चाहता हूं कि युवाओं में मिठास वाली लड़ाई हो .कोहली को भी यह सोचना है कि मैं एक टाइम में बड़ा प्लेयर था लेकिन अब मुझे फिर वापस आकर नंबर वन बनना है. इतने सारे ऑप्शन होने पर मौजूद फॉर्म को ध्यान में रखकर ही प्लेइंग इलेवन चुनना चाहिए.

बता दें कि विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट ,वनडे ,टी20 में पिछले ढाई साल से शतक नहीं बनाया है. उन्होंने पिछली सेंचुरी नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में लगाई थी तब कोहली ने कोलकाता में खेले गए टेस्ट में 136 रनों की पारी खेली थी. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में कोहली ने सिर्फ 31 रन बनाए थे .