इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा T20 भारत 17 रन से हारा लेकिन सूर्यकुमार यादव ने जीता भारतीयों का दिल

सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे T20 मैच में एक तूफानी सेंचुरी जड़ दी. एक वक्त पर जो लक्ष्य मुश्किल लग रहा था उसे सूर्यकुमार यादव ने क्रीज पर खड़े रहते हुए संभव  करने की कोशिश करी लेकिन अंत में वह आउट हो गये, इसी के चलते भारत को यह मैच हारना पड़ा.

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैच की T20 सीरीज पर भारत ने कब्जा कर लिया है. सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 55 बॉल में 117 रनों की पारी खेली. T20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव ने या पहली सेंचुरी जड़ी है. रविवार को खेले गए आखिरी टी-20 मैच में भले ही टीम इंडिया 17 रन से हार गई लेकिन सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. आखिरी मैच में भारत को 216  रनों का लक्ष्य मिला था, खराब शुरुआत के चलते भारत यह मैच हार गई, परंतु इस मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव.

सूर्यकुमार यादव ने मुश्किल वक्त में आकर इंग्लैंड पर अटैक करना शुरू कर दिया और सिर्फ 55 गेंद में 117 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव जब तक क्रीज पर खड़े थे तब तक भारतीय लोगों की उम्मीद जगी हुई थी लेकिन जैसे ही वह आउट हुए उसके बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं बचा था जिसके चलते भारत को हार का सामना करना पड़ा.

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया की उम्मीद को जगा कर रखा. उनका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आखिरी 2 ओवर में टीम इंडिया को 41 रनों की जरूरत थी तब सूर्यकुमार यादव ने 19 ओवर की शुरुआत 4 बॉल में 14 रन ले लिए थे लेकिन उसके बाद वह अपना विकेट गंवा बैठे जिसके चलते भारतीय टीम हार गई.

भारत की ओर से T20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों में सुरेश रैना, रोहित शर्मा, के एल राहुल, दीपक हुड्डा और अब एक और नाम शामिल हो गया है सूर्यकुमार यादव.

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में कुल 117 रन बनाए और 55 गेंदें खेली जिसमें 14 चौके शामिल थे और 6 छक्के शामिल थे और उनका स्ट्राइक रेट 212. 72 रहा.

आपको यह भी बता दें कि तीसरे T20 में इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 215 रन का स्कोर खड़ा किया इसके जवाब में भारतीय टीम ने 198 पर ही सिमट गई और 17 रनों से या मैच गंवा दिया. टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 117 रन और श्रेयस अय्यर ने 28 रन की सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कब्जे कर ली.