आम आदमी पार्टी यशवंत सिन्हा को सपोर्ट करेगी PRESIDENT पद के लिए

आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति पद के चुनाव के विपक्ष में उम्मीदवार यशवंत सेना का समर्थन करेगी राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को पार्टी की राजनीतिक सलाहकार समिति पीएसी की बैठक के बाद यह घोषणा की. राष्ट्रपति पद के चुनाव में यशवंत सिन्हा और द्रौपदी मुर्मू के बीच मुकाबला है. भारतीय जनता पार्टी नीत NDA की उम्मीदवार है. सिंह ने कहा हम द्रौपदी मुर्मू का सम्मान करते हैं .लेकिन AAP विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन करेंगे .बैठक में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संजय सिंह राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा विधायक आतिशी पीएसी के अन्य सदस्य शामिल हुए .

संजय सिंह ने कहा कि हम द्रौपदी मुर्मू को करते हैं. पर आम आदमी पार्टी यशवंत सिन्हा को सपोर्ट करेगी .राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा. गौरतलब है कि आप 11 भाजपा गैर कांग्रेस वाली इकलौती पार्टी है. जिसकी 2 राज्यों पंजाब और दिल्ली में सरकार है .उसके दोनों राज्यों से राज्यसभा में 10 सदस्य हैं .पार्टी के कुल 152 विधायक है .इनमें से पंजाब में 92 दिल्ली में 62 और गोवा में दो विधायक है.

यशवंत सिन्हा ने शिवसेना द्वारा एनडीए प्रत्याशी द्रोपति मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा करने के बाद शनिवार को मुंबई का अपना प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया. इस पर एनसीपी के नेता ने कहा कि यह दौर इसलिए रद्द किया गया है क्योंकि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी द्वारा मुर्मू के समर्थन करने की घोषणा की है .ठाकरे ने यह कहते हुए मर्म को समर्थन देने की घोषणा की . यह पहली बार है जब कि आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने का मौका मिल रहा है.