आईसीसी के आगामी टी-20 विश्व कप के लिए जिंबाब्वे और नीदरलैंड्स की टीम ने भी क्वालीफाई कर लिया है

आईसीसी के आगामी टी-20 विश्व कप के लिए जिंबाब्वे और नीदरलैंड्स की टीम ने भी क्वालीफाई कर लिया है. क्वालीफायर बी के सेमीफाइनल में शुक्रवार को दो टीमों ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए मेजबान जिंबाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी को 27 रनों से तो वही नीदरलैंड्स ने 7 विकेट से हराकर विश्वकप में अपनी जगह पक्की की है. आयरलैंड और यूएई ने पहले ही क्वालीफाई का सेमी फाइनल जीतकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. जबकि अब जिंबाब्वे और नीदरलैंड्स ने क्वालीफायर बी का सेमी फाइनल जीतकर खेलों के इस बड़ी जंग में एंट्री ले लिया.

क्वालीफायर बी की बात करें तो जिंबाब्वे को ग्रुप एक में US ,जर्सी और सिंगापुर के साथ रखा गया था. जबकि नीदरलैंड्स टीम हांगकांग, युगांडा और पिछले साल का विश्व कप खेलने वाली पापुआ न्यू गिनी के साथ ग्रुप बी में थी.जिंबाब्वे और नीदरलैंड ने अपने अपने ग्रुप से सभी मुकाबले जीते सेमीफाइनल मैच में जिंबाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पीएनजी के सामने जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में पीएनजी ने टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 172 रन बना पाई. जिंबाब्वे की तरफ से ब्लशिंग मुजरा बानी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए जबकि दूसरे सेमीफाइनल में अमेरिका की टक्कर देने में नाकाम रही.

नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने यूएस के बल्लेबाजों को 19.4 ओवर के खेल में 138 रन के स्कोर पर समेट दिया .इसके बाद उसके बल्लेबाज ने 19 OVER मे 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया .नीदरलैंड की तरफ से बस से लीड ने सबसे ज्यादा रन बनाएं .वह 67 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 91 रन बनाकर नाबाद रहे