नीरज चोपड़ा बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर हो गए हैं

जैवलिन थ्रो PLAYER नीरज चोपड़ा बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर हो गए हैं .नीरज चोपड़ा चोटिल है. इसलिए उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है. 24 साल के नीरज चोपड़ा ने हाल ही में वर्ल्ड एथलेटिक्स में सिल्वर मेडल जीता था .उनसे कॉमनवेल्थ गेम्स में भी इतिहास रचने की उम्मीद थी लेकिन अब वह इससे हिस्सा नहीं ले पाएंगे. नीरज चोपड़ा ने खुद कंफर्म किया है कि वह चोट की वजह से इन खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

इसी हफ्ते से शुरू होने वाले बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 को लेकर भारत को एक बड़ा झटका लगा है.नीरज से भारतीयों को गोल्ड मेडल की सबसे ज्यादा उम्मीद थी .वही चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया है .यह 4 एथलीट जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा है.

नीरज से मेडल की उम्मीद भारतीय fans के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी थी. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए जाने वाली टीम में जब कॉन्फ्रेंस से बात की थी तब यह जाहिर भी किया था कि नीरज के अलावा बाकी एथलीट्स को भी पूरा एफर्ट लगाना होगा. इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन 28 जुलाई से 8 अगस्त तक इंग्लैंड के बर्मिंघम शहर में होना है. भारत गोल्ड कोस्ट में हुए पिछले कॉमनवेल्थ गेम की मेडल लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद तीसरे स्थान पर रहा था .अब की बार टीम की कोशिश अपने प्रदर्शन में सुधार करने की होगी.