बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार ने बुधवार यानी 24 अगस्त 2022 को बहुमत साबित कर दिया है.

बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार ने बुधवार यानी 24 अगस्त 2022 को बहुमत साबित कर दिया है. लेकिन फ्लोर टेस्ट के दौरान जमकर हंगामा देखने को दिखा. हंगामा इस कदर बढ़ गया कि भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने फ्लोर टेस्ट का बहिष्कार कर दिया. और वे सदन से बाहर चले गए. वहीं फ्लोर टेस्ट के दौरान सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. नीतीश ने कह दिया कि 2020 में वाह सीएम नहीं बनना चाहते थे. लेकिन बीजेपी ने हीं इसका दबाव बनाया था. बिहार में नीतीश कुमार की महागठबंधन सरकार ने विश्वासमत जीत लिया है.

विश्वास मत होने के बावजूद सत्ता पक्ष में मतदान करने की मांग करी थी, जबकि बीजेपी का कहना था कि जब ध्वनिमत से विश्वास का प्रस्ताव पास हो गया है तो वोटिंग की क्या जरूरत है, लेकिन वोटिंग हुई और बीजेपी ने वोटिंग का बहिष्कार किया, वोटिंग में नीतीश के पक्ष में 160 वोट पड़े नीतीश कुमार ने यह भी दावा किया है कि बीजेपी का साथ छोड़ने पर देश भर की पार्टियों के लोगों ने उनको फोन कर कहा है कि यह सही फैसला था. नीतीश कुमार ने बताया कि उन्होंने विपक्षी नेताओं से कहा है कि सब मिलकर लड़ेंगे तो 2024 भी जीत जाएंगे. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली से कुछ काम नहीं हो रहा सिर्फ प्रचार हो रहा है. लोगों की आय घट रही है. नीतीश ने आगे कहा कि बीजेपी ने जेडीयू को खत्म करने की साजिश रची थी और सभी पुराने नेताओं को साइड कर दिया. 

One thought on “बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार ने बुधवार यानी 24 अगस्त 2022 को बहुमत साबित कर दिया है.

  1. I would like to thank you for the efforts you have put in penning this website. I really hope to check out the same high-grade content from you later on as well. In truth, your creative writing abilities has motivated me to get my very own site now 😉

Comments are closed.