पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को जमकर लताड़ लगाई एस जयशंकर ने

पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी भी बाज नहीं आएगा. ऐसा ही देखने को मिला संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में. जहां पर पाकिस्तान ने UNSC में कश्मीर का मुद्दा उठा दिया जिसके जवाब में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ओसामा की याद दिला दी. जिसके बाद पाकिस्तान आग बबूला हो गया लादेन का नाम सुनने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री इस कदर गुस्सा हो गए कि जवाब देने के चक्कर में अपनी मर्यादा से ज्यादा बोल गए. पाकिस्तान की विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुजरात दंगों की बात करते हुए पीएम मोदी और एस जयशंकर को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी.

बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि ओसामा मर गया लेकिन नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं. जो कि पीएम बनने से पहले अमेरिका में Ban थे बिलावल यहीं नहीं रुके r.s.s. को लेकर भी ज्ञान देते ने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री हैं और शंकर के विदेश मंत्री लेता है. पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार को जमकर लताड़ लगाई. दरअसल हिना रब्बानी खार ने पहले भारत पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया इतना ही नहीं रब्बानी है.

भारत पर बलूच उग्रवादियों को संरक्षण प्रदान करने का भी आरोप लगाया इसके बाद डॉ एस जयशंकर ने अपने अंदाज में पाकिस्तान मंत्री को जवाब दिया रब्बानी के आरोप पर पलटवार करते हुए देश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने मुंह तोड़ जवाब दिया. जयशंकर ने उन्हें हिलेरी क्लिंटन की एक दशक पुरानी बात याद दिलाते हुए कहा कि अगर आप अपने घर के पीछे सांप पालते हो तो वह सिर्फ पड़ोसी को ही नहीं काटेगा बल्कि आपके घर के लोगों को भी काटेगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को बार-बार कई देशों से डांट मिलती है लेकिन वह मानते मानने के लिए तैयार नहीं होता है . भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए पाकिस्तान ने बकायदा एक डोजियर तैयार किया है जिसका उपयोग व अंतरराष्ट्रीय मंच पर करता है.