बुली बाई ऐप मामले में मुख्य आरोपी नीरज बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

यगुवाहाटी
दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने बुल्ली बाई ऐप मामले में असम से गिरफ्तारी की है। नीरज बिश्नोई नाम के इस शख्स पर ही ऐप को क्रिएट करने का आरोप है। इस ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें पोस्ट करके ओपन सोर्स प्लेटफॉर्म गीतहब पर नीलामी करवाई जाती थी।दिग्ध की पहचान असम के जोरहाट निवासी नीरज बिश्नोई के रूप में हुई है। एक सूत्र ने बताया कि उसे डीसीपी (विशेष प्रकोष्ठ) केपीएस मल्होत्रा के नेतृत्व वाली एक टीम ने असम से पकड़ा है। नीरज की तलाश में तीन राज्यों की पुलिस टीमें लगी थीं।

ऐप क्रिएटर है आरोप
पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने ऐप क्रिएटर की पहचान के बाद बुधवार सुबह मामले को आधिकारिक तौर पर आईएफएसओ इकाई को ट्रांसफर कर दिया था। ऑपरेशन को लीड करने के लिए डीसीपी मल्होत्रा के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम का गठन किया गया। इसी टीम ने ऐप के क्रिएटर को गिरफ्तार किया है।

उत्तराखंड और बेंगलुरु से गिरफ्तारियां
मुंबई पुलिस ने इससे पहले बुल्ली बाई ऐप केस में उत्तराखंड से एक और छात्र को गिरफ्तार किया था। 21 साल के मयंक रावल को बुधवार तड़के उत्तराखंड से पकड़ा गया था। पुलिस मुख्य आरोपी श्वेता सिंह को उत्तराखंड से और इंजिनियरिंग के छात्र विशाल कुमार झा को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर चुकी है।
पुलिस के अनुसार, मयंक रावल मुख्य आरोपी श्वेता सिंह का दोस्त है। पुलिस ने बताया कि वास्तव में किसी महिला की ‘बोली’ नहीं हुई थी। आरोपियों का मकसद महिलाओं को अपमानित करना और उन्हें डराना था। पुलिस खालिस्तान और साजिश के एंगल से भी जांच कर रही है। बता दें कि बुल्ली बाई ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए बिना इजाजत मुस्लिम महिलाओं की फर्जी तस्वीरें अपलोड की गई थीं