iPhone 13 होगा Made in India

आईफोन से जुड़ी नई जानकारी के बारे में जानने को लेकर उत्सुक रहते हैं तो बता दें कि आईफोन 13 को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द इस मॉडल पर मेड इन इंडिया का टैग लग सकता है। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि भारत में iPhone 13 का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू हो गया है।इंडियन मैन्युफैक्चरिंग प्लान में अब Apple का लेटेस्ट आईफोन 13 भी शामिल हो गया है जिसके बाद अब कंपनी 70 प्रतिशत अपने मॉडल्स को लोकली मैन्युफैक्चर कर रही है। द इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर Foxconn ने चेन्नई के पास स्थित अपने एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में iPhone 13 को बनाने का काम शुरू कर दिया है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस प्लांट में iPhone 11 व iPhone 12 भी मैन्युफैक्चर होते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि ये एक ट्रायल है और इंडस्ट्री इनसाइडर की माने तो फुल-ऑन कमर्शियल प्रोडक्शन जो है अगले साल फरवरी 2022 से शुरू हो सकता है।

हम सभी जानते हैं कि इस वक्त दुनियाभर में चिपसेट की कमी यानी चिप शॉर्टेज है और इसके बावजूद भी कहा जा रहा है कि ऐपल ने लोकल मैन्युफैक्चरिंग को शुरू करने के लिए चिपसेट को मैनेज कर लिया है। बता दें कि iPhone 13 Series में iPhone 13 कंपनी का बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन है और फिलहाल कंपनी का iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को भारत में बनाने का कोई प्लान नहीं है।