Rajasthan Royals ने Royal Challengers Bangalore को 7 विकेट से हराया,

राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया, आरसीबी की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में 157 रन ही बना सकी . राजस्थान रॉयल्स ने इस स्कोर को 18.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया . आई पी एल 2022 के क्वालीफायर 2 में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स   ने आरसीबी को हराकर फाइनल आईपीएल 2022 में एंट्री मारी है . फाइनल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात Titans के बीच में मुकाबला होगा,  फाइनल मुकाबला इसी अमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा |

नरेंद्र मोदी स्टेडियम जो विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम माना जाता है जहां तक आज के मैच की बात है तो आरसीबी की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और 20 ओवर में 157 रन बना सकी .   राजस्थान रॉयल्स स्कोर 18.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और मैच 7 विकेट से जीत लिया  . इस साल भी अधूरा रह गया आरसीबी का सपना . राजस्थान रॉयल्स 14 साल बाद फाइनल में  पहुंची . सबसे पहले शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स आईपीएल आईपीएल 2008 में जीता था . IPL का फाइनल कौन दो टीम के बीच में होगा जो पहली बार आईपीएल खेल रही है यानी गुजरात टाइटन का 14 साल पहले जीत चुकी राजस्थान रॉयल्स के साथ आपको यह भी  बतला दे कि राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे सर्वाधिक रन जॉस बटलर ने बनाए 106 और वह भी 60 गेंदों में यह उनका आई पी एल 2022 का  चौथा शतक है. 

रजत पाटीदार का जादू इस मैच में नहीं चल पाया,  वह सिर्फ अर्धशतक ही बना सके और विराट कोहली बाकी मैचों की तरह इस मैच में भी फ्लॉप रहे डुप्लेसिस भी ज्यादा कुछ अपनी टीम के लिए नहीं कर  सके.  दिनेश कार्तिक का बल्ला भी नहीं चला वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम से जयसवाल जल्दी आउट हो गए इसके बाद आए संजू सैमसन जिन्होंने थोड़ी बहुत बल्लेबाजी करी लेकिन हर बार की तरह राजस्थान रॉयल की दीवार बनकर खड़े रहे जॉस बटलर ने एक बार फिर से शतक बनाया और राजस्थान रॉयल्स की टीम को आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचा दिया .