Viacom18 नेटवर्क ने 2023 से 2027 तक के लिए आईपीएल के डिजिटल मीडिया राइट्स हासिल कर लिए हैं 

Viacom18 को आईपीएल डिजिटल राइट्स मिलने पर नीता अंबानी ने खुशी जताई. आईपीएल लीग को दुनिया के हर क्रिकेट प्रेमी तक पहुंचाना हमारा मिशन है ऐसा कहा नीता अंबानी ने.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के डायरेक्टर नीता अंबानी ने Viacom 18 को आईपीएल डिजिटल मीडिया राइट्स मिलने पर खुशी जाहिर करी है. उन्होंने कहा कि जैसा कि हम हमेशा से करते आए हैं वैसा ही हमारा मिशन आईपीएल के शानदार अनुभव को हर क्रिकेट फैन तक ले जाना है चाहे वह हमारे देश या दुनिया के किसी भी हिस्से में हो .

Viacom 18 नेटवर्क ने अगले 5 साल मतलब 2023 से 2027 तक के लिए आईपीएल के डिजिटल मीडिया राइट हासिल कर लिए हैं. इस बड़े करार के एक दिन बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर नीता अंबानी ने कहा कि कंपनी इससे देश और दुनिया के हर क्रिकेट प्रेमी तक ले जाना चाहती है. नेटवर्क का लक्ष्य विश्व स्तरीय आईपीएल कवरेज तैयार करना है. उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल भारत में सर्वश्रेष्ठ का प्रतिनिधित्व करता है और टूर्नामेंट की पहुंच देश के हर घर तक होगी जो वर्तमान में एक डिजिटल क्रांति के दौर से गुजर रहा है.

Viacom 18 ने मंगलवार को आईपीएल मीडिया राइट्स के पैकेज भी यानी डिजिटल मीडिया के लिए 20,500 करोड रुपए की सफल बोली लगाई. यह प्रति मैच ₹5 crore है जिसका भुगतान 410 मुकाबलों के लिए किया जाएगा. Viacom 18 ना केवल अगले 5 साल मतलब 2023 से 2027 तक में प्रत्येक आईपीएल मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करेगा बल्कि दुनिया भर की शीर्ष खेल लीगो का भी प्रसारण करेगा जिसमें एनबीए और ला लिगा शामिल है.

वैश्विक स्तर पर हवाई कमेटी ने प्रमुख क्रिकेट देशों सहित पांच अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में से तीन में टीवी के साथ-साथ डिजिटल अधिकार भी हासिल किए हैं इस प्रतिष्ठित नेटवर्क ने पैकेट जी को भी 3227 करोड रुपए की बोली लगाकर खरीद लिया है .